स्त्री, स्तन और सेक्स लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें

स्तनों का आकार काफ़ी महत्व रखता है, कई महिलाओं के लिए महिला का सपना होता है कि उसकी काया ख़ूबसूरत नज़र।

स्त्री, स्तन और सेक्स लाइफ से  जुड़ी कुछ खास बातें

सेक्स लाइफ. आईये जानते है इस सेक्शन में आखिर लड़कियां या औरत इतनी क्यूँ चिंतित है अपने छोटे स्तन की साइज से बात लाजमी है, क्यूंकि सवाल उनके मन से नहीं बल्कि, सवाल दुसरे के मन से अपना सवाल बन जाता है. हमारे देश की ही नहीं पूरी दुनिया की यही सोच है और कुछ ऐसे ही देखा जाता है लड़कियों को. यहां तक की लड़कियां खुद को भी ऐसे ही देखती हैं. यही सोचती हैं कि काश मेरा साइज बड़ा होता! अपने साइज से कोई खुश नहीं. चाहें छोटा हो या बड़ा. सभी को इस बात से समस्या है लेकिन इसका हल आप खुद ही निकाल सकते है ।

अगर हम बात करे सेक्स लाइफ से जुड़ी बातो की, लडकियाँ शादी से पहले या जिंदगी में अगर उनके शादी करने की बात होती है, तो उनको खुद में अलग सा लगता है, लेकिन ठीक इसका उल्टा होता है. सेक्स लाइफ में उनकी शारीरिक बनावट की बात करें तो हकीकत यह है कि बड़े ब्रेस्ट के मुकाबले कम ब्रेस्ट साइज वाली महिलाएं ज्यादा उत्तेजित हो सकती हैं,छोटे साइज की स्तन के वजह से शरीर में संवेदना कम जगह पर सीमित रहती है। इससे उत्तेजना का अहसास जल्दी और ज्यादा होता है।

अगर आप इनको समस्या मानते है तो कोई भी समस्या नहीं है. आप आपने लाइफस्टाइल को अच्छे से जिये यह कोई बड़ी परेशानी नहीं है.

अगर आपको इसकी चिंता हो रही है, तो कुछ सुझाव से इसका पूरा समाधान हो जायेगा. इस ब्लॉग या (लेख) के अंदर ही सारा जानकारी आपको प्राप्त हो जाएगी।

पहले हम जानेंगे आखिर क्यूँ शरीर की बनावट, ऐसी छोटी बड़ी समस्या हमें दिखने लगती है, कुछ कारणों का उल्लेख यहां किया जा रहा है जाने पूरी बातें।

  • सबसे पहले सही आहार, पौष्टिक और विटामिन न लेना।
  • गलत तरीके के दवाई खाने से भी यह कारण बन सकता है। 
  • अचानक वजन गिर जाना यानि वजन का कम होना ये अहम् बाते इसे दर्शाती है।
  • अगर आपके परिवार में पहले से किसी महिला को यह समस्या हुई हो,कारण अनुवांशिक भी होता है।
  • युवावस्था के दौरान हार्मोन की कमी या असंतुलित हार्मोन होना भी एक कारण बन सकता है।
  • कभी-कभी गति विधि तनाव को लेकर भी हार्मोन असंतुलित हो जाते हैं, जिस वजह से स्तन ठीक तरह से विकसित नहीं हो पाते।

अगर आप सुडौल और आकर्षक स्तन बनाना ढूंढ़ रहे तो एकदम सही जगह आये है, आये जानते कैसे हम इसको सही आकार दे सकते है।

  • अपने लाइफस्टाइल में एक्सरसाइज करने का एक रूटीन बना ले जिसमे आप पुश-अप, बारबेल बेंच प्रेस इत्यादि शामिल कर सकते है यह अपने एक्सपर्ट की निगरानी में ही करें।
  • योगा का मदद ले जिससे ब्रैस्ट सुडौल और भी खूबसूरत बन सकता है 
  • स्तन का हमेशा साफ़-सफाई का भी ध्यान दे, जैसे की नहाते वक्त आप अच्छे हर्बल कंपनी का साबुन से सफाई करे और सूती कपड़ो से पोछे
  • और साथ ही ब्रेस्ट बढ़ाने के तरीके आज़माने के साथ-साथ आपको धैर्य भी रखना होगा, क्योंकि इसमें थोड़ा समय लगेगा। अगर जल्द परिणाम न मिले, तो निराश होने की ज़रूरत नहीं है। 
  • इस तरीको के इस्तेमाल के बाद भी अगर आपका ब्रैस्ट साइज नहीं बढ़ पा रहा है तो तुरंत डॉक्टर से सलाह ले सकते है।

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए अपने खान पान में भी बदलाव करें।

  • फल ( सेब, बेरी, पीच), हरी सब्जी ( पालक, गाजर, मटर)
  • चिकन, अंडा या सी-फ़ूड,नट्स (काजू, पिस्ता व अखरोट)
  • पोषक तत्व से भरपूर पेय पदार्थ ( हर्बल-टी व ग्रीन-टी) का सेवन करें।

आईये जानते है शादी को लेकर कई बाते जो की लगभग सभी के मन में आती है अगर स्तन से जुड़ी चिंता में आप डूबे है

कई मर्दों को बड़े ब्रेस्ट से ऑब्सेशन होता है जिसको काउंसलिंग से ठीक किया जा सकता है, मर्दों को समझना चाहिए कि शरीर में उत्तेजना के लिहाज से बहुत कुछ मौजूद है।

साथ में बिताए कुछ सुकून के पल, इरॉटिक बातचीत और खास तरह के स्पर्श से उत्तेजना में काफी इजाफा हो सकता है। रिश्तों की मजबूती शरीर के अंगों पर नहीं, दिमागी स्थिति पर निर्भर करती है। शरीर के किसी अंग से मोह बस एक आकर्षण है, प्यार नहीं। शादी में ब्रेस्ट का आकर्षण कम वक्त तक रहने वाला आकर्षण है। सिर्फ आकर्षण से शादी तो बरकरार रहती है पर रिश्ते खत्म हो जाते हैं। रिश्ते बरकरार रखने के लिए जरूरी है, प्यार-मोहब्बत और एक भरोसेमंद पार्टनर।

तो इन सभी समस्याओं से चिंतित होने के बजाय खुश रहें और इन उपायों को अपनाए,क्योंकि आप खुश रहेंगे तो आपका शरीर भी स्वस्थ रहेगा और लोगों की सोच को दरकिनार करें।