अब नोएडा में शुरू होगा Covid-19 का बड़ा हॉस्पिटल, जानिए क्या होगी खास

अब नोएडा में शुरू होगा Covid-19 का बड़ा हॉस्पिटल, जानिए क्या होगी खास

नोएडा. नोएडा के लोगों के लिए एक अच्छी खबर आई है. जल्द ही नोएडावासियों को सेक्टर-39 स्थित नए जिला अस्पताल में एक नया कोविड-19 हॉस्पिटल मिलने वाला है. कहा जा रहा है कि इस नए अस्पताल में आगामी 15 जून से नोएडा का सबसे बड़ा कोविड-19 हॉस्पिटल (Kovid-19 Hospital) भी शुरू हो जाएगा. इससे कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में और आसानी होगी. फिलहाल, नोएडा (Noida) में 50 बेड का एक कोविड अस्पताल है. जबकि ग्रेटर नोएडा के जिम्स में 150 और शारदा में 200 बेड के आइसोलेशन वार्ड की सुविधा उपलब्ध है.

जानकारी के मुताबिक, इस नए अस्पताल को टाटा कंपनी बना रही है. इसमें 200 बेड होंगे. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस अस्पताल का उद्घाटन कर सकते हैं. दरअसल, नए जिला अस्पताल में कोविड-19 अस्पताल जून महीने में पहले सप्ताह में शुरू होने की संभावना थी. लेकिन प्राधिकरण से हैंड ओवर नहीं होने के कारण देर से काम शुरू हुआ. अब 15 जून तक नए कोविड-19 अस्पताल को शुरू कर दिया जाएगा. वहीं, शारदा अस्पताल में 200 बेड का एक और आइसोलेशन वार्ड तैयार करने की योजना बनाई गई है. कोरोना संक्रमित मरीजों की लगातार संख्या में हो रही वृद्धि को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

ये है नए अस्पताल की खासियत
नोएडा के सेक्टर-39 स्थित नए कोविड-19 अस्पताल में लेवल टू की सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी. इसका मतलब यह हुआ कि यहां अगर किडनी रोग से ग्रसित मरीज कोरोना से संक्रमित होकर आता है तो उसे डायलिसिस की भी सुविधा मिलेगी. वहीं, कोरोना संक्रमित मरीज यदि हृदय रोगी है तो उसका एक साथ दोनों रोगों का इलाज किया जाएगा. इसके अलावा कई अन्य सुविधाएं भी होंगी, जिससे कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों का भी इलाज किया जा सके.