1,000 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी, फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी

1,000 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी, फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी

बिजनेस. फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी अगले कुछ दिनों में 1,000 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी करेगी। कंपनी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि कोरोन वायरस की महामारी ने डिमांड को बुरी तरह प्रभावित किया है। Swiggy के सह-संस्थापक और सीईओ श्रीहरि मैजिटी ने कर्मचारियों को भेजे गए ईमेल में लिखा है कि हमें अगले कुछ दिनों में शहरों और मुख्य कार्यालयों में तैनात कर्मचारियों में से 1,100 लोगों की छंटनी करनी पड़ेगी। 

वहीं ऑनलाइन फूड एग्रीगेटर कंपनी जोमैटो (Zomato) ने भी इससे पहले अपने 13 फीसदी कर्मचारियों को निकालने का ऐलान कर चुका है। जोमैटो ने शुक्रवार को कहा है कि वह अपने 13 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी करेगा और जून से अगले छह महीने तक कर्मचारियों की सैलरी में 50 फीसदी तक की कटौती की गई है।

उन्होंने कहा, “ चीजें व्यवस्थित होने तक डिलीवरी बिजनेस और डिजिटल कॉमर्स के लिए कोविड लंबी अवधि के टेलविंड्स हो सकता है पर किसी को नहीं पता कि अनिश्चितता कितने दिन तक चलेगी। इसलिए, हमें इस सर्दियों तक तैयार रहने की जरूरत है।" उन्होंने कहा कि पहले की तुलना में छोटे ऑर्डर से लाभ प्राप्त करने में सक्षम होने

मैजिटी ने कहा कि स्विगी निकटवर्ती व्यवसायों को बंद कर देगा जो या तो अत्यधिक अस्थिर होने वाले हैं या अगले 18 महीनों के लिए अत्यधिक प्रासंगिक नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि “यहां का सबसे बड़ा प्रभाव क्लाउड किचन के कारोबार पर पड़ा है। कोविद की शुरुआत के बाद से हमने पहले से ही रसोई सुविधाओं को बंद करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।