भारतीय रेलवे ने किया स्‍पष्‍ट, नि‍यमित ट्रेन सेवा बहाली की फ‍िलहाल कोई तिथि तय नहीं

भारतीय रेलवे ने किया स्‍पष्‍ट, नि‍यमित ट्रेन सेवा बहाली की फ‍िलहाल कोई तिथि तय नहीं

नई दिल्‍ली। भारतीय रेलवे ने शनिवार को स्‍पष्‍ट किया क‍ि फ‍िलहाल न‍ियमित ट्रेन सेवाएं बहाल करने की कोई तारीख तय नहीं की गई है। रेल मंत्रालय ने शनिवार को देशभर में न‍ियमित ट्रेन सेवाएं शुरू करने संबंधी खबरों का खंडन करते हुए कहा कि एक अप्रैल से सभी यात्री ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने के संबंध में कई मीडिया रिपोर्ट्स आई हैं। पिछले कुछ दिनों से लगातार इसके बारे में मीडिया को स्पष्टीकरण दिया जा रहा है। यह फिर से दोहराया जा रहा है कि सभी यात्री ट्रेनों के परिचालन को फिर से शुरू करने के लिए ऐसी कोई तारीख तय नहीं की गई है।

मंत्रालय के अनुसार वर्तमान में 65 प्रतिशत से अधिक ट्रेनें चल रही हैं। अकेले जनवरी में 250 से अधिक ट्रेन इसमें जोड़ी गई थीं। धीरे-धीरे और ट्रेनों को भी इसमें जोड़ा जाएगा। रेलवे धीरे-धीरे ग्रेडेड तरीके से ट्रेन सेवाओं की संख्या बढ़ा रहा है। रेल मंत्रालय ने मीडिया को अटकलबाजी से बचने की सलाह देते हुए कहा क‍ि जब भी ऐसा कोई निर्णय लिया जाएगा, मीडिया और जनता को विधिवत सूचित किया जाएगा।

उल्‍लेखनीय है क‍ि रेल मंत्री पीयूष गोयल ने 4 फरवरी को एक वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में 'हिन्दुस्थान समाचार' के सवाल के जवाब में भी बताया था कि देश में अभी भी कोविड-19 की स्थिति बनी हुई है, जिसके चलते रेल सेवाएं सामान्य करने में थोड़ा समय और लगेगा। उन्‍होंने कहा था क‍ि कोरोना वायरस का खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है। यह महामारी न बढ़े, इसको ध्यान में रखकर रेल सेवाओं को धीरे-धीरे बढ़ाया जा रहा है।