दिल्ली के नीति आयोग दफ्तर तक भी पहुंचा कोरोना वायरस, बिल्डिंग हुई 2 दिन के लिए सील

राजधानी में तेजी से फैलता कोरोना वायरस संक्रमण अब केंद्र सरकार के सबसे अहम विभाग नीति आयोग (NITI Aayog) के दफ्तर तक भी पहुंच गया है।

दिल्ली के नीति आयोग दफ्तर तक भी पहुंचा कोरोना वायरस, बिल्डिंग हुई 2 दिन के लिए सील

देश और राजधानी में तेजी से फैलता कोरोना वायरस संक्रमण अब केंद्र सरकार के सबसे अहम विभाग नीति आयोग (NITI Aayog) के दफ्तर तक भी पहुंच गया है। इसकी जानकारी मिलते ही ही दफ्तर की बिल्डिंग को सील कर दिया गया है और किसी को अंदर जाने नहीं दिया जा रहा है। 

नीति आयोग के उप सचिव (प्रशासन) ने अजीत कुमार बताया कि नीति आयोग एक अधिकारी में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद इस बिल्डिंग को सैनिटाइज कर संक्रमणमुक्त करने के लिए दो दिनों के लिए पूरी तरह से सील कर दिया गया है। इसके साथ ही सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है।

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या भले ही तीन हजार को पार कर गई है, लेकिन दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का दावा है कि कोरोना के डबलिंग रेट में दिल्ली की स्थिति देश से अब भी बेहतर है। जैन ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 की डबलिंग रेट 13 दिन है, जबकि देश का डबलिंग रेट 9.1 दिन है।  

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,108 पर पहुंची

दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस के 190 मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3,108 हो गई। दिल्ली सरकार के अधिकारियों के मुताबिक, लगातार दूसरे दिन इस बीमारी से किसी की मौत होने की खबर प्राप्त नहीं हुई। एक अधिकारी ने बताया कि ताजा सामने आए मामलों में दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के जिलाधिकारी राहुल सिंह के निजी सचिव में संक्रमण की पुष्टि हुई जिसके बाद सिंह को क्वारंटाइन में जाना पड़ा।

महरौली में दिल्ली सरकार द्वारा संचालित केंद्रों पर भोजन वितरण कर रहे आम आदमी पार्टी के दो कार्यकर्ताओं में संक्रमण की पुष्टि हुई जिसके बाद शहर के कई स्थानों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। सोमवार को शहर में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 99 हो गई। गत सप्ताह मरीजों के ठीक होने के मामलों में वृद्धि देखी गई थी, लेकिन सोमवार को किसी के ठीक होने की सूचना नहीं मिली। अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 से अभी तक शहर में 54 लोगों की मौत हो चुकी है।

दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली सरकार और पुलिस को कोविड-19 से अग्रिम मोर्चे पर मुकाबला कर रहे लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।