BJP ने कहा- NDA का हिस्सा है LJP, चिराग पासवान को गठबंधन की बैठक में शामिल होने का दिया न्योता….तबीयत ठीन न होने के कारण चिराग ने बैठक में जाने से किया मना

BJP ने कहा- NDA का हिस्सा है LJP, चिराग पासवान को गठबंधन की बैठक में शामिल होने का दिया न्योता….तबीयत ठीन न होने के कारण चिराग ने बैठक में जाने से किया मना

पटना. लोक जनशक्ति पार्टी को लेकर जेडीयू के दावों का जवाब भारतीय जनता पार्टी ने दे दिया है. भाजपा ने साफ कर दिया है कि चिराग पासवान और उनकी पार्टी एनडीए में शामिल हैं. चिराग पासवान को संसद के बजट सत्र से पहले आयोजित एनडीए की बैठक में शामिल होने का न्योता भी दिया गया है. हालांकि तबीयत खराब होने के कारण चिराग पासवान बैठक में शामिल नहीं होंगे।

बीजेपी ने जेडीयू के दावों की हवा निकाल दी है. संसद के बजट सत्र से पहले एनडीए के घटक दलों की बैठक बुलायी गयी है. संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद पटेल ने एनडीए के तमाम घटक दलों के नेताओं को न्योता भेजकर बैठक में शामिल होने को कहा है. प्रल्हाद जोशी ने चिराग पासवान को भी पत्र भेजकर 30 जनवरी की दोपहर साढे तीन बजे से होने वाली बैठक में शिरकत करने को कहा है. जाहिर है बीजेपी ने ये साफ कर दिया है कि लोकजनशक्ति पार्टी एनडीए का हिस्सा है.

हालांकि चिराग पासवान बैठक में शामिल नहीं होंगे. चिराग पासवान की तबीयत पिछले दो दिनों से खराब है. उनका कोविड टेस्ट भी कराया गया है. पिछले दो दिनों से उनकी तबीयत खराब है. डॉक्टरों ने उन्हें बेड रेस्ट करने को कहा है. तबीयत खराब होने के कारण चिराग पासवान एनडीए की बैठक के साथ साथ ऑल पार्टी मीटिंग में भी शामिल नहीं हो पायेंगे. लोजपा की ओर से ये जानकारी दी गयी है।

सवाल ये है कि जब बीजेपी ने साफ कर दिया है कि लोक जनशक्ति पार्टी एनडीए का हिस्सा है तब जेडीयू का क्या स्टैंड होगा. नीतीश कुमार और उनकी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव में अपनी बुरी हालत के लिए एलजेपी को जिम्मेवार करार दे चुकी है. जेडीयू ने बीजेपी पर लगातार ये दबाव भी बनाया कि लोजपा को एनडीए से बाहर कर दिया जाये. लेकिन बीजेपी ने जेडीयू की बात नहीं मानी. चर्चा ये भी है कि नरेंद्र मोदी कैबिनेट के अगले विस्तार में चिराग पासवान को केंद्र में मंत्री बनाया जा सकता है. ऐसे में जेडीयू का स्टैंड क्या होगा ये देखने की बात होगी।